Navigation Menu

corporate-sustainability



Corporate sustainability

सतत विकास ओएनजीसी में व्यापक काम कर टेम्पलेट है और यह लगातार आर्थिक, पर्यावरण और सामाजिक प्रदर्शन की ट्रिपल नीचे लाइन बेंचमार्क बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता में अभिव्यक्ति पाता है।

हम ध्यान केंद्रित कार्बन प्रबंधन के प्रयासों पर्यावरण आयाम भर में हमारे व्यापार विशिष्ट सतत विकास के मुद्दों के तत्वों को कवर करने के लिए एक आदर्श मार्ग थे एहसास हुआ। पर्यावरणीय स्थिरता का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र के संचालन से वैश्विक ग्रीनहाउस गैस का शमन होता है।

हम 10 साल के लिए प्रति वर्ष CO2 के 2,09,643 टन की कुल बचत के साथ छह पंजीकृत सीडीएम परियोजनाओं (सीपीएसई के बीच एक अनूठी उपलब्धि है) है। छह और सीडीएम परियोजनाओं काफी हमारे कार्बन क्रेडिट के पोर्टफोलियो के लिए जोड़ देगा जो पंजीकरण के अंतर्गत हैं।

हमें उत्तरोत्तर दोनों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से ऊर्जा की खपत में कमी की दिशा में काम करके, हमारे कार्बन उत्सर्जन कम करने के लिए यह एक संगठनात्मक उद्देश्य है। हम अगले दो से तीन वर्षों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों ऊर्जा को शामिल किया गया है कि एक व्यापक, संगठन विस्तृत जीएचजी सूची बनाने की योजना है। इस संगठन के समग्र कार्बन पदचिह्न प्रदान करते हैं और शमन के अवसरों की पहचान करने में मदद मिलेगी। हमारे प्रतिनिधि ऑपरेटिंग इकाइयों के जीएचजी पदचिह्न का आकलन करने के लिए एक पायलट व्यायाम पहले ही पूरा हो चुका है। इस पायलट अब हमारे संगठनात्मक कार्बन पदचिह्न का आकलन करने के लिए एक पैन ओएनजीसी जीएचजी लेखा अभ्यास में ऊपर पहुंचा जा रही है और महत्वपूर्ण बात यह सब संभव जीएचजी शमन के अवसरों की पहचान के लिए एक कठोर अध्ययन करने के लिए। पैन ओएनजीसी कार्बन फुट मुद्रण व्यायाम 2013 में पूरा कर लिया है और इस पर काम करने के लिए हाथ में व्यवहार्य शमन परियोजनाओं की संख्या के साथ हमें प्रदान किए जाने की संभावना है।

Mission Carbon Neutral - An Initiative

राष्ट्रीय गैस स्टार कार्यक्रम

हमारे लिए एक अभिनव, दिलचस्प जलवायु परिवर्तन शमन काम कार्यक्रम की पहचान, मात्रा का ठहराव और हमारे उत्पादन कार्यों से भगोड़ा मीथेन उत्सर्जन की कमी है। इसके लिए हम लाभदायक, स्वैच्छिक का विकास, कार्यान्वयन और रिपोर्टिंग बढ़ावा देने के लिए अपनी प्राकृतिक गैस स्टार प्रोग्राम के तहत ओएनजीसी में परियोजनाओं बाजार (अब जीएमआई) के लिए मीथेन शुरू करने के लिए अगस्त 2007 में संयुक्त राज्य अमेरिका की पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (USEPA) के साथ एक करार किया मीथेन उत्सर्जन शमन गतिविधियों।

अमेरिका EPA और समझौता ज्ञापन के तहत तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के बीच तकनीकी सहयोग, जीएमआई भागीदारी के तहत प्रशासित, लागत प्रभावी ढंग से अब मीथेन उत्सर्जन को कम करने और भविष्य में करने के लिए ओएनजीसी के भीतर ज्ञान और क्षमता का एक मजबूत आधार बनाया गया है ।

अब के रूप में ओएनजीसी वातावरण से 150,000 tCO2e को कम करने के लिए बराबर है, जो 2007 में साझेदारी में शामिल होने के बाद से लगभग 10.54 MMSCM कम हो गया है और हम भगोड़ा हाइड्रोकार्बन उत्सर्जन के लिए हमारे सभी उत्पादन प्रतिष्ठानों नक्शा और प्रतिष्ठानों में मुक्त रिसाव बनाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है आने वाले कुछ वर्षों। अब के रूप में हम 56 प्रासंगिक सुविधाओं में रिसाव का पता लगाने माप पूरा कर लिया है। एक बार जब इसकी योजना बनाई उद्देश्य हासिल की है, यह ओएनजीसी और ऑयल एंड amp के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि होगी; भारत में बड़े पैमाने पर गैस उद्योग।

स्थायी जल प्रबंधन

हम भी विशिष्ट ताजा पानी की खपत में कमी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मानकों और प्रथाओं के आधार पर पानी पदचिह्न पर रिपोर्टिंग करने के उद्देश्य से एक कंपनी के व्यापक "स्थायी जल प्रबंधन रणनीति" पर काम कर रहे हैं। हमारी कार्रवाई की योजना लंबे समय से मध्यम अवधि में उचित रूप में आपरेशन विशिष्ट स्थायी जल प्रबंधन योजनाओं, पानी की रीसाइक्लिंग के साथ स्थान विशेष रियायतों, और पुन: उपयोग लक्ष्यों के द्वारा पीछा अल्पावधि में क्षमता रिपोर्टिंग, पानी के उपयोग की आधारभूत मूल्यांकन का निर्माण शामिल हैं।

स्थिरता रिपोर्टिंग

हम विश्व स्तर पर मान्यता ग्लोबल रिपोर्टिंग पहल (GRI-जी 3) वर्ष 2009-10 में दिशा निर्देशों के आधार पर स्थिरता रिपोर्टिंग शुरू हितधारकों के व्यापक शरीर के लिए जवाबदेह उत्तरदायी और पारदर्शी होने की आवश्यकता की कभी जानकार। हम अपने लगातार तीसरे स्वतंत्र रूप से आश्वासन दिया जीआरआई-जी 3 आधारित स्थिरता रिपोर्ट जारी करने की प्रक्रिया में हैं। हम, हितधारकों के साथ हमारे समग्र सगाई में सुधार हमारे ट्रिपल नीचे लाइन प्रदर्शन के लिए जवाबदेह हो सकता है और एक ही बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रयास करना होगा जिसके माध्यम से बाहर से आश्वासन दिया स्थिरता रिपोर्टों को बाहर लाने के लिए जारी रहेगा।

ओएनजीसी में, हम दृढ़ता से सतत विकास में उनके योगदान के लिए सभी सामाजिक खिलाड़ियों की आवश्यकता है कि विश्वास करते हैं और देश की अग्रणी कंपनियों के नागरिक के रूप में, हम और हमेशा सतत विकास के लिए हमारी सबसे अच्छा योगदान किया जाएगा दिया गया है।