Navigation Menu

Sports Policy



ओएनजीसी के कारपोरेट खेल वक्तव्य

भीतर और मानव पूंजी के विकास के लिए संगठन के बाहर खेल और स्वास्थ्य देखभाल के लिए संस्कृति को बढ़ावा देने होंगे एक प्रतिबद्ध कारपोरेट इकाई के रूप में कंपनियों की ओएनजीसी समूह,। यह भी देश की सफलता और प्रतिस्पर्धी लाभ के लिए क्षमता है जिसमें खेल अव्यक्त प्रतिभा दोहन द्वारा उत्कृष्टता के बारे में लाने के लिए और बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेंगे।

उद्देश्य

ओएनजीसी खेल नीति के उद्देश्यों होंगे: -

  1. ओएनजीसी के भीतर खेल, खेल और साहसिक गतिविधियों के क्षेत्र में उत्कृष्टता को बढ़ावा देना।
  2. पोषण करते हैं और दुनिया के मानकों को प्राप्त करने के लिए आने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए।
  3. राज्य के अत्याधुनिक उपकरणों और बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने, वैज्ञानिक प्रशिक्षण के माध्यम से पहचान खेलों में राष्ट्रीय स्तर की टीमों को बढ़ाने के लिए।
  4. की स्थापना की और अलग काम केन्द्रों पर कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से आधुनिक और परिष्कृत खेल परिसरों और बुनियादी सुविधाओं का प्रबंधन करने के लिए।
  5. अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में और ओएनजीसी के संचालन के क्षेत्रों के आसपास ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के लिए।
  6. उच्च उत्पादकता प्राप्त करने और चौतरफा व्यक्तित्व का विकास करने के लिए एक प्रयास में अच्छा स्वास्थ्य, शारीरिक फिटनेस और खेल चेतना को बढ़ावा देने के लिए खेल, खेल और साहसिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए ओएनजीसी और उनके परिवारों के कर्मचारियों के लिए अवसर प्रदान करते हैं।
  7. कर्मचारियों और उनके परिवारों के बीच चरित्र, साहस, टीम भावना और एस्प्रिट-डे-कोर का विकास करना।
  8. जिला, राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीएसपीबी, AIPSSPB और अन्य खेल संगठनों द्वारा आयोजित खेल और खेल में भाग लेने के लिए।
  9. पीएसपीबी & amp की ओर से व्यवस्थित करने के लिए; AIPSSPB, टूर्नामेंट / समय-समय पर आवंटित किया जा सकता है के रूप में प्रतियोगिताओं।
  10. राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों / खेल आयोजनों के सह प्रायोजित / प्रायोजन के द्वारा कॉर्पोरेट सद्भावना और ब्रांड इक्विटी उत्पन्न करने के लिए।
  11. राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों / खेल आयोजनों के सह प्रायोजित / प्रायोजन के द्वारा कॉर्पोरेट सद्भावना और ब्रांड इक्विटी उत्पन्न करने के लिए।
  12. राष्ट्रीय और राज्य संघ / के साथ संबंध स्थापित करने के लिए निकायों / भारत के भीतर और विदेशों में कंपनी के आगे खेल केंद्रित उद्देश्यों के लिए एक दृश्य के साथ खेल, खेल और साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के महासंघों।
  13. खिलाड़ियों को प्रदर्शन के उच्च स्तर तक पहुँचने में मदद करने के लिए और राष्ट्रीय गौरव को प्रदर्शित करने के लिए देश के प्रयास के पूरक।
  14. चुनिंदा खेल के विकास के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए / क्षमता के साथ खेल के विश्व स्तर के एथलीटों / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय ख्याति / महिमा लाने के परम लक्ष्य के साथ टीमों के रूप में विकसित करने के लिए।

ओएनजीसी खेल समिति

कारपोरेट खेल प्रभाग (सीएसडी) के संगठनात्मक ढांचे

संगठनात्मक सीएसडी की संरचना / कॉर्पोरेट / एसेट / बेसिन स्तर पर धारा: -

  1. मुख्य मानव संसाधन विकास ओएससी के पदेन अध्यक्ष होगा। अध्यक्ष ओएससी, प्रमुख खेल है, और सभी खेल समन्वयक (जेंटलमैन कैडेट) ओएससी की कार्यकारी समिति का गठन करेगा। हेड सीसी एक विशेष आमंत्रित सदस्य और प्रमुख आर & amp हो जाएगा, पी के रूप में आमंत्रित किया जा सकता है और ऊपर उठाए जाने की भर्ती से संबंधित मुद्दों पर कर रहे हैं जब
  2. ओएससी तैयार करने और चयन से संबंधित मामलों और मुद्दों पर क्रियान्वयन के लिए सभी नीतिगत फैसलों की सिफारिश करेगा, नई प्रतिभाओं, नियमितीकरण और खेल व्यक्तियों की decategorisation के लिए भर्ती नीतियों। प्रमुख खेल ओएससी के सदस्य सचिव होंगे।